जया बच्चन मानती थीं धर्मेन्द्र देओल को ग्रीक देवता और धर्मेन्द्र पर छाई थी सुरैया की ऐसी दीवानगी कि…

0
120

धर्मेन्द्र बॉलीवुड के एक सदाबहार और बहुत ही दिग्गज अभिनेता रहे हैं. उनका जन्म पंजाब में हुआ था. वो सुरैया के बहुत बड़े फैन थे. सुरैया को लेकर उनकी दीवानगी इस हद तक थी कि उन्होंने सुरैया की फिल्म दिल्लगी को लगातार 40 बार देखा था. आपको बता दें कि वो इस फिल्म को देखने के लिए मीलों पैदल चलकर सिनेमाघर तक जाते थे. आइये जानते हैं उनके जीवन से जुडी कुछ और भी मजेदार बातें.

.

दिल्लगी फिल्म को देखकर ही उस समय के धरम सिंह देओल ने अभिनय करने और धरम सिंह देओल से धर्मेन्द्र बनने की ठान ली थी. धर्मेन्द्र ने सिर्फ हाईस्कूल तक की ही पढ़ाई की थी.

धर्मेन्द्र ने अपने समय में बॉलीवुड पर राज किया है. वो शुरुआत में एक डैशिंग और रोमांटिक अभिनेता माने जाते थे. टाइम्स पत्रिका ने भी उन्हें 10 सबसे हैंडसम अभिनेताओं में जगह दी थी.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी, मशहूर एक्ट्रेस जया बच्चन तो उनकी पर्सनालिटी से इतनी प्रभावित थीं कि उन्हें ग्रीक गॉड मानती थीं.

 

अभिनेता दिलीप कुमार को किसी भी पहचान की ज़रुरत नहीं है लेकिन उन्होंने भी धर्मेन्द्र के बारे में यहाँ तक कहा था कि अगले जन्म में वो धर्मेन्द्र जैसी पर्सनालिटी पाना चाहते हैं.

धर्मेन्द्र आज तक अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय हैं. जल्द ही आप उनकी फिल्म यमला पगला दीवाना का तीसरा भाग देख पायेंगे. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस फिल्म में उनके साथ उनके बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here