बचपन में गोरा होने के लिए पाउडर लगाते थे नवाज, फिर भी लोग करते थे ऐसे भद्दे कमेन्ट

0
35

एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. इनके सावले रंगत के चलते जीवन में इन्हें कई ताने सुनने को मिले हैं. हाल ही में फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर ने इनके रंग को लेकर कमेंट किया, तो नवाज ने ट्विटर पर उन्हें बहुत ही करारा जवाब दिया था.

नवाज को बचपन से ही ऐसे कई ताने सुनने को मिले हैं, मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि जब मैं क्रीम लगाकर बाहर निकलता था तो लोग मेरा बहुत मजाक उड़ाते थे.

नवाज की मीडिया से बातचीत 

अपनी रंगत को लेकर नवाज को बचपन से ही रेसिस्ट कॉमेंट्स सुनने को मिले हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि “जब मैं छोटा था, तो अपने रंग को लेकर बड़ा इनसिक्योर फील करता था. तब हमारे गांव में सड़कों के किनारे, छोटी-छोटी दुकानें होती थी, वहां एक रुपए की फेयर ऐंड लवली मिलती थी. मैं गोरा होने के लिए अक्सर उसे खरीद कर लगाता था. वह कुछ पाउडर टाइप का था, जो चेहरे पर जम जाता था और उससे थोड़ी देर के लिए चेहरा सफेद हो जाता था. फिर मैं वह लगाकर बाहर निकलता तो लोग मजाक उड़ाते कि गंदी क्रीम लगाकर आया है.”

नवाज की सोच 

नवाज का मानना है कि लोग अभी भी गोरे और सावले लोगों के बीच डिफरेंस देखते हैं और अब भी लोग गोरे रंग वालों को सुंदर मानते हैं, इस सोच को समाज से ख़त्म करना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here