बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही इस एक्टर के साथ काम करने के लिए तैयार हो गई थीं मनीषा कोइराला

0
77

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस मनीषा कोइराला बहुत जल्द ही संजय दत्त की बायोपिक में बिग स्क्रीन पर नजर आएंगी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1991 में रिलीज हुई डायरेक्टर सुभाष घई की फिल्म सौदागर से की थी। इसमें बी-टाउन के दो लीजेंड राज कुमार और दिलीप कुमार भी थे। मनीषा की ये डेब्यू फिल्म थी जो उस वक्त की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। यही वजह है कि वह पहली ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई थीं।

मनीषा कोइराला ने अपने जमाने में बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है। वह हिंदी फिल्मों के अलावा नेपाली, तमिल, तेलुगु मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन जिस वक्त वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी मशहूर एक्ट्रेस बन चुकी थीं उस वक्त उनकी एक एक्टर के साथ फिल्म करने की ख्वाइश थी।

उनकी ये तमन्ना पूरे 8 साल के इंतजार के बाद पूरी हुई थी। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैं। जब साल 1999 आई लाल बादशाह फिल्म का ऑफर मनीषा को मिला था तब तक वह इंडस्ट्री के बहुत से बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकीं थीं। मगर जैसे ही उन्हें लाल बादशाह में अमिताभ के होने का पता चला था तो उन्होंने इस फिल्म के लिए बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही हां कर दी थी।

उस वक्त तक मनीषा करीब 22 फिल्में कर चुकी थीं। मगर जैसे ही उन्हें उनका सपना पूरा करने का मौका मिला तो मारे खुशी के पागल हो गई थीं। हालांकि, ‘लाल बादशाह’ बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी, लेकिन मनीषा अमिताभ बच्चन के साथ काम कर काफी खुश थीं। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here