आर्थिक तंगी से झोपड़ी में रहे हैं यह सुपरस्टार, आज माने जाते हैं भोजपुरी सिनेमा के आमिर खान

0
270

एक्टर दिनेश लाल यादव आज भोजपुरी के आमिर खान माने जाते हैं. इन्होने अभी तक अपने एक्टिंग के दम पर कई अवार्ड्स जीते हैं. बिहार के लोग कहते हैं कि सबसे अच्छी भोजपुरी फिल्म दिनेश की ही होती हैं. बता दें कि इस मुकाम को हासिल करने के लिए दिनेश ने बचपन से ही संघर्ष के साथ कड़ी मेहनत की हैं. गायकी से लेकर सुपरस्टार तक का इनका सफ़र बेहद दिलचस्प और किसी को सीख देने वाला रहा है.

दिनेश लाल यादव की लाइफ हिस्ट्री 

दिनेश लाल यादव भोजपुरी सिनेमा के सबसे जबरदस्त सुपरस्टार स्टार माने जाते हैं. आज हम आपको इनके गायकी से लेकर एक्टिंग तक के बीच में आई कठिनाईयों के बारे में बताने जा रहे हैं. दिनेश का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था. आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से दिनेश के पिता अपने परिवार को लेकर कोलकाता में रहते थें और वही एक झोपड़ी में रहकर जैसे-तैसे कमाई कर अपने परिवार का खर्चा निकालते थे. दिनेश की पढ़ाई भी कोलकाता से ही पूरी हुई है.

गायकी से एक्टिंग तक का सफर 

दिनेश को स्कूल के ज़माने से ही गाने का बहुत शौख था. इनकों एक बार भक्ति गाना गाने का मौका मिला, जिससे इन्हें बहुत खुशी मिली, लेकिन इससे इनके जीवन में कुछ खास असर देखने को नहीं मिला था. उसके बाद दिनेश ने एक एल्बम निकाला, जिसका नाम “निरहुआ सटल रहे” था, उस एल्बम ने दिनेश के नाम के साथ पूरे जीवन को बदल डाला. इस गाने से उन्हें बिहार, झारखंड, नेपाल और उत्तर प्रदेश के लोग इन्हें बेहतर गायक के रूप में जानने लगे. लेकिन बाद में कॉम्पीटिशन बढ़ने की वजह से निरहुआ को अपना करियर डूबता हुआ नजर आया और ये मुंबई चले गए जहां इनकी मुलाकात एक डायरेक्टर से हुई. वहीं इन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला, तब से दिनेश लाल यादव “निरहुआ” भोजपुरी सिनेमा के एक बड़े कलाकार के रूप में उभर कर सामने आये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here