धर्मेन्द्र ने एक ही बार में खा लिया था पूरा पैकेट ईसबगोल, वज़ह जानकर रह जायेंगे हैरान!

0
43

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र ने कई दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया. लोग उनको हीमैन के नाम से जानते थे. लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने से पहले कितना संघर्ष किया. फ़िल्मी दुनिया में अपनी जगह बना पाना कभी भी बच्चों का खेल नहीं रहा. उस जमाने में भी धर्मेन्द्र को फिल्मों में आने के लिए बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था.

OMG! लगातार 40 दिनों तक एक ही फिल्म देखने मीलों पैदल चलते रहे धर्मेन्द्र!

धर्मेन्द्र को लगा था कि आसान होगा सफ़र…

धर्मेन्द्र जब मुंबई आये थे तब उनको भी लगा था कि फिल्मों में उनका सफ़र बहुत आसान होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें इसके लिए बहुत कठिनाइयों का सामना कतरना पड़ा. कई बार ऐसा भी हुआ कि उन्होंने चने खाकर और बेंच पर सोकर रात गुजारी.

पैदल लगाते थे फिल्म निर्माताओं के दफ्तरों के चक्कर…

धर्मेन्द्र पैसे बचाने के लिए हमेशा पैदल ही फिल्म निर्माताओं के दफ्तरों के चक्कर लगाया करते थे. ऐसे में उन्हें रोज मीलों पैदल चलना पड़ता था. पैदल चलने के बाद जो पैसे बचते थे उनसे वो खाना खा लेते थे. इतना सब होने के बाद भी धर्मेन्द्र का जूनून था जो कम होने का नाम ही नहीं ले रहा था.

OMG ! प्रेगनेंसी के दौरान ही फिर से शादी करने जा रही हैं धर्मेन्द्र की बेटी ईशा देओल…

खा लिया था ईसबगोल का पूरा पैकेट…

एक बार ऐसा हुआ कि धर्मेन्द्र के पास खाना खाने के लिए पैसे नहीं थे. वो बहुत ज्यादा भूखे और थके हुए थे. इसी हालत में वो अपने रूम पर पहुँच गए. रूम में उनकी नज़र टेबल पर पड़ी जहाँ कि उनके रूम पार्टनर का ईसबगोल का पैकेट रखा हुआ था. भूख मिटाने के लिए धर्मेन्द्र ने पैकेट का सारा ईसबगोल खा लिया.

तबीयत खराब होने पर पहुंचे अस्पताल…

अगली सुबह धर्मेन्द्र की तबीयत बुरी तरह से बिगड़ गई. उनकी हालत देखकर उनको तुरंत डॉक्टर के यहाँ ले जाया गया. डॉक्टर ने उनकी जांच की और जांच करने के बाद कहा कि धर्मेन्द्र को ठीक होने के लिए किसी तरह की दवा नहीं बल्कि पेट भर खाने की ज़रुरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here