Flashback: जब सिल्क स्मिता पर लगा था एमजीआर का अपमान करने का आरोप!

0
74
silksmitha-mgr-cm-tamilnadu

80 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस सिल्क स्मिता साउथ इंडियन सिनेमा का जाना पहचाना नाम थीं। वह आज भी फिल्मों में अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए आज भी याद की जाती हैं। बॉलीवुड में उनकी पारी कुछ खास नहीं रहीं, लेकिन दक्षिण भारत के सिनेमा में सिल्क स्मिता के योगदान अविस्मरणीय है। वो कहते हैं ना जो जितना फेमस होता उसे बदनाम करना उतना ही आसान होता है। ऐसा ही कुछ सिल्क स्मिता के साथ भी हुआ था।

सिल्क स्मिता बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। इसलिए जैसे ही उन्हें मौका मिला वह एक्टिंग के लिए तैयार हो गई। वैसे तो सिल्क की ख्वाइश थी कि वह कैरेक्टर आरटिस्ट बनें, लेकिन निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें ग्लैमरस एक्ट्रेस के रोल ही ज्यादा ऑफर किए इसलिए वह हमेशा इसी तरह के किरदारों में नजर आती थीं। फिर भी उन्होंने कई फिल्मों में अच्छे रोल करते हुए भी देखा गया। जस्टिस राजा, सदमा, सुभाष, कर्मा, माफिया, अंथम जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था।

सिल्क स्मिता

इसी के साथ ही वह काफी लोकप्रिय हो गई थीं। वह जितने कम समय में लोकप्रिय हुई थीं उतने ही कम समय में उनके बारे में गलत धारणाएं भी बनने लगी थीं। एक बार वह तमिलनाडु के सीएम एमजीआर के एक कार्यक्रम में वादा कर के भी नहीं पहुंच पाई थीं। तो इसके बाद से ही उन्हें सीएम का अपमान करने के आरोपों का सामना करना पड़ा था।

इसपर स्मिता ने बात करते हुए कहा था कि ऐसा बिल्कुल नहीं था वह उनके कार्यक्रम में जाना चाहती थीं। लेकिन उसी दिन उन्हें एक्टर चिरंजीवी की एक फिल्म की शूटिंग खत्म करनी थी क्योंकि चिरंजीवी अगले ही दिन विदेश जा रहे थे। ऐसे में फिल्म की शूटिंग की डेट आगे के लिए टालनी पड़ती। इसलिए ना चाहते हुए भी उन्हें सीएम के प्रोग्राम को छोड़ना पडा। उनका इरादा सीएम का अपमान करने का नहीं था। सिल्क ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब आप बहुत जल्दी सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं तो उसी अनुपात में आपके दुश्मनों की गिनती भी बढ़ती ही जाती है। ऐसे ही लोग आपके बारे में भला बुरा प्रचार करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here