शबाना आजमी ने तीन तलाक फैसले का किया स्वागत ट्विट कर कहा, ‘बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत’

0
23

देश के सर्वोच्च न्याायालय नें मंगलवार को तीन तलाक पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। इस फैसले का कई बॉलीवुड ने स्वागत किया है। शबाना आजमी ने भी सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाकत को एक ही बार में रोके जाने के फैसले का स्वागत किया है। शबाना ने मंगलवार का ट्विट कर कहा  ”मैं सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तीन तलाक पर दिए गए फैसले का स्वागत करती हूं। यह उन बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत है जिन्होंने कई सालों तक इसके खिलाफ लड़ा है।”

दरअसल बॉलीवुड की पुरानी एक्ट्रेसेस शबाना एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। वह बाल विकास, एड्स  और न्याय दिलाने में सक्रीय हैं। उन्होंने अपन कई नाटकों में सांप्रदायिकता के खिलाफ आवाज उठाई है। करण सिंह ग्रोवर की तीसरी पत्नी बिपाशा ने शेयर किया फनी वीडियो, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

शबाना ने गरीबों, पाड़ितों के लिए किया काम- 

शबाना आजमी ने गरीबों, झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले, प्रवासी कश्मीरी पंडितों और लातूर में आए भूकंप पीड़ितों के लिए भी काम किया है। साल 1993 के बम धमाकों ने उन्हें हिला कर रख दिया है और व धार्मिक चरमपंथ में एक मजबूत आलोचक के रूप में उभरीं।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने तील तलाक पर 3:2 के बहुमत से फैसला सुनाया है। फैसले में कहा गया है कि तीन तलाक की परंपरा असंवैधानिक, एकतरफा और इस्लाम का हिस्सा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here