Omg! न्यूटन की कहानी ही नहीं बल्कि पोस्टर भी किया गया है कॉपी

0
28

जब से फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस बात का ऐलान किया है कि राजकुमार राव स्टारर फिल्म न्यूटन भारत की तरफ से ऑस्कर में ऑफीशियल एंट्री होगी, तभी से ही एक्टर राजकुमार राव और इसके डायरेक्टर को हर कोई बधाई दे रहा है। ‘न्यूटन’ 26 फिल्मों को पछाड़ते हुए ऐसा करने में कामयाब हुई है। लेकिन इसी के साथ ही इस फिल्म को लेकर रोज नई-नई कॉन्ट्रवर्सी भी सुनने को मिल रही हैं। 

पहले राजकुमार राव की इस फिल्म को एक इरानियन फिल्म सीक्रेट बैलेट की कॉपी बताया गया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की न्यूटन की कहानी ही नहीं बल्कि पोस्टर भी कॉपी किया गया है। जी हां, इस फिल्म का पोस्टर फेमस बॉलीवुड फिल्ममेकर सत्यजीत रे की एक फिल्म के पोस्टर से काफी मिलता जुलता है।

इस फिल्म का नाम है गणशत्रु जो साल 1990 में आई थी। इस फिल्म का मुख्य किरदार एक डॉक्टर था। ये डॉक्टर अंधविश्वासों के खिलाफ लड़ता है और इसका नाम ‘गणशत्रु’ पड़ जाता है। न्यूटन और इस फिल्म के पोस्टर में काफी समानता है।

इसलिए अब कहा जा रहा है कि अमित मसूरकर डायरेक्टेड न्यूटन का पोस्टर भी कॉपी किया गया है। हालांकि, ऐसे सभी आरोपों से फिल्म के डायरेक्टर ने साफ इनकार किया है। खास बात ये है कि राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ दर्शकों का दिल जीत रही है और फिल्म को हर तरफ से तारीफ मिल रही है। राजकुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अंजलि पाटिल, रघुबीर यादव ने भी इस फिल्म मे अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here