Birthday Special : यहां जानें बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से!

0
31

बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस यानी के शाहरुख खान का आज 52 साल के हो गए हैं। 2 नवंबर 1965 को शाहरुख खान का जन्म दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम ताज मोहम्मद खान और माता का नाम लतीफ फातिमा खान है। फिल्मी दुनिया से उनके परिवार का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, इसके बावजूद शाहरुख ने बॉलीवुड में अपना जो मुकाम बनाया है वह काबिले तारीफ है। तो चलिए इस मौके पर आपको बताते हैं शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से जिनके बारे में अब तक लोग अंजान थे।

शाहरुख ने डर के लिए कर दी थी इतनी बड़ी डिमांड

जब यश चोपड़ा अपनी फिल्म डर के लिए स्टारकास्ट की तलाश कर रहे थे। शाहरुख खान ने डर फिल्म में विलेन का रोल निभाया था। शाहरुख ने इस रोल के लिए 15 लाख रुपये की डिमांड कर दी थी, लेकिन यश चोपड़ा 10 लाख रुपए ही देने के लिए तैयार हुए। शाहरुख ने काम करने से मना कर दिया। फिर यश चोपड़ा ने ये रोल आमिर खान को ऑफर किया।

आमिर ने शाहरुख से भी ज्यादा 20 लाख रुपये की  डिमांड रख दी। इसके बाद यश चोपड़ा दोबारा शाहरुख के पास गए, मगर इस बार शाहरुख को पता चल गया था कि इस रोल के लिए आमिर ने 20 लाख मांगे थे तो उन्होंने भी यही डिमांड रख दी और यश चोपड़ा के पास कोई च्वाइस नहीं बची तो उन्होंने शाहरुख को साइन कर लिया।

स्ट्रगलिंग डेज में गौरी ने किया था शाहरुख को सपोर्ट

शाहरुख खान जब इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में जुटे हुए थे तो उन्हें सपोर्ट करने के लिए गौरी खान ने भी काफी बलिदान दिए थे। गौरी ने हर मुश्किल घड़ी में उनका साथ दिया है। यही वजह है कि, शाहरुख को सपोर्ट करने के लिए गौरी खुद भी नौकरी किया करती थीं।

कंडोम तक बेचने को थे तैयार

शाहरुख खान से फिल्मों से बहुत ही लगावा था और विज्ञापनों से उनकी रोजी -रोटी चलती थी। 1998 में अपने एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि,‘मुझे अपने बंगले के लिए रुपयों की जरूरत है। मुझे अपने बेटे के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पैसा चाहिए। उसके लिए मैं कोला भी बेचूंगा और कंडोम भी।’

गौरी खान के लिए फिल्मी दुनिया को छोड़ने को थे तैयार

जब शाहरुख खान ने बॉलीवुड में कदम रखा था, तब दर्शकों को कुंवारे रोमांटिक हीरो ज्यादा पसंद आते थे। यही वजह है कि आमिर खाने  ने अपनी शादी की बात 4 साल तक छिपाए रखी। लेकिन शाहरुख ने ऐसा नहीं किया। शाहरुख ने अपने प्यार को सबके सामने कबूल किया था। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था-‘मेरे लिए गौरी सबसे पहले आती है। अगर उसके लिए मुझे फिल्में भी छोड़नी पड़ी तो मैं छोड़ दूंगा। मैं उसके बिना पागल हो जाऊंगा। वो मेरी अमानत है। मैं उसका दीवाना हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here