जब कोयला फिल्म की शूटिंग के दौरान आग की चपेट में आ गए थे शाहरुख खान

0
18287

साल 1997 में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की सुपरहिट फिल्म कोयला आई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक गूंगे व्यक्ति का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके लेडी लव का रोल निभाया था धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने। राकेश रोशन द्वारा डायरेक्टेड इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर अमरीश पुरी की एक्टिंग की सभी ने तारीफ की थी। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान आग की चपेट में आग गए थे। 

जी हां, कोयला फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान की जान खतरे में पड़ गई थी। पहले तो इस फिल्म के गाने घुंगटे में चंदा है की शूटिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के बावजूद उन्होंने फिल्म की शूटिंग जारी रखी थी।

और फिर बाद में जब इस फिल्म का क्लाइमैक्स की शूटिंग के दौरान वह आग की लपटों में घिर गए थे। शाहरुख ने इस सीन को करने के वक्त फायर प्रूफ मास्क भी नहीं लगाया था। इस सीन की शूटिंग की सभी तैयारियां हो चुकी थीं।
शूटिंग शुरू हुई, शाहरुख को आग लगाई गई।

लेकिन जैसे ही वह आगे दौड़ते हुए बढ़े हवा से आग और तेज हो गई। तभी उन्होंने समझदारी से काम लिया और तुरंत जमीन पर लेट गए। स्टंट टीम के आग पर काबू पाने के बाद शाहरुख ने राहत की सांस ली थी। ये किस्सा याद कर आज भी शाहरुख हंसने लगते हैं और कहते हैं कि मैं तो चाहता था कि अमिताभ बच्चन की तरह मुझे भी चोट लग जाती, जैसी उन्हें कुली फिल्म में शूटिंग के वक्त लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here