Omg! मीना कुमारी के पति ने बदला लेने के लिए जानबूझकर करवाया था धर्मेन्द्र का मुंह काला?

0
58

धर्मेन्द्र का बॉलीवुड की फिल्मों में जो मुकाम रहा उसको पाना आसान नहीं था. फिल्मों तक पहुँचाने के लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा. मुंबई आने के बाद उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई बार तो उनके डील-डौल के कारण धर्मेन्द्र को निर्माताओं ने अखाड़े जाने की सलाह दी और कईयों ने उन्हें गाँव लौटकर पहलवानी करने को भी कहा.

धर्मेन्द्र ने एक ही बार में खा लिया था पूरा पैकेट ईसबगोल, वज़ह जानकर रह जायेंगे हैरान!

फूल और पत्थर थी धर्मेन्द्र की पहली बड़ी हिट फिल्म…

मीना कुमारी के साथ आई उनकी फिल्म फूल और पत्थर धर्मेन्द्र के करियर की पहली बड़ी साबित हुई. इस फिल्म में धर्मेन्द्र ने शर्टलेस होकर सभी को चौंका दिया था. इस दृश्य को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. लेकिन यह फिल्म उनकी सफलता की पहली सीढ़ी थी.

अभिनेत्री मीना कुमारी से नजदीकियों की अफवाहें हुई थीं तेज…

इस फिल्म के आने के बाद अभिनेता धर्मेन्द्र और अभिनेत्री मीना कुमारी के बीच नजदीकियों की अफवाहें ज़ोरों पर थीं. उस समय उनकी नजदीकियों की खबरें हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई थी. हर किसी की जुबान पर इन्ही के किस्से रहा करते थे.

OMG! लगातार 40 दिनों तक एक ही फिल्म देखने मीलों पैदल चलते रहे धर्मेन्द्र!

धर्मेन्द्र को लग गया था शायरियों का शौक…

फूल और पत्थर की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की नजदीकियों की खबरें आम थीं. मीना कुमारी के साथ समय बिताने के कारण धर्मेन्द्र को शायरी का शौक भी लग गया था. इसी का नतीजा है कि धर्मेन्द्र को आज भी सैकड़ों शेर याद हैं.

नाराज हो गए थे मीना कुमारी के पति…

धर्मेन्द्र की मीना कुमारी से बढ़ती नजदीकियों से उनके पति कमाल अमरोही काफी नाराज़ हुए थे. कई सालों बाद उन्होंने धर्मेन्द्र को लेकर रजिया सुलतान बनाई. ऐसा कहा जाता है कि इस फिल्म में जिस दृश्य में धर्मेन्द्र का मुंह काला किया गया था वो दृश्य जानबूझकर फिल्म में डाला गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here