पैसे की दिक्कत से अपना अवार्ड बेचने चले मिथुन को इस पत्रकार ने…

0
40

बॉलीवुड के फेमस एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया है. आजतक बॉलीवुड में कई एक्टर्स आये लेकिन मिथुन का जगह नहीं ले पाए. मिथुन शुरुआती दौर में एक्टिंग के साथ जबरदस्त डांसिंग के लिए भी प्रसिद्ध थे. इन्होने 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसके डायरेक्टर मृणाल सेन थे.

मिथुन से जुड़ी खास बात

मिथुन की किस्मत शुरू से ही अच्छी रही है. इन्हें पहली फिल्म के लिए ही बेस्ट एक्टर अवार्ड्स से सराहा गया था. इस अवार्ड को पाकर मिथुन बहुत खुश हुए थे, लेकिन गरीबी तब भी इनका पीछा नहीं छोड़ रही थी. बताया जाता है कि पैसों की दिक्कत के चलते मिथुन अपना पहला अवॉर्ड भी बेचने पर विचार करने लगे थे. इसके साथ यह भी कहा जाता है कि जब उन्हें अवॉर्ड लेने जाना होता था, तो उनके पास उतने पैसे भी नहीं होते थे. मिथुन भले ही एक एक्टर बन गए थे, लेकिन गरीबी इनका पीछा नहीं छोड़ रही थी.

कुछ अंश इधर भी 

बता दें कि एक बार कोई पत्रकार उनका इंटरव्यू लेना चाहता था तो बहुत दिनों बाद मिथुन ने उसे इंटरव्यू के लिए डेट दिया, लेकिन एक्टर ने उसके लिए एक शर्त भी रख दी. वह शर्त यह थी कि इंटरव्यू लेने वाले को पहले पेट भर खाना खिलाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here