मुसलमानों के देशभक्ति पर बोले नसीरुद्दीन शाह, कहा मुस्लिमों को भारत पर गर्व है…

0
18

कई दिनों तक लाइम लाइट से दूर रहे बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह इन दिनों मुस्लिम पर दिए गए बयान को लेकर काफी चर्चा में है. बता दें कि देश में चल रहे देशभक्ति के प्रमाणों पर बहस और भारत में मुस्लिमों की परिस्थिति पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा है कि ‘मुस्लिमों को भारतीय होने पर गर्व है. लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि देश में कई मुस्लिम पाकिस्तान का भी समर्थन करते हैं.

नसीरुद्दीन शाह का इंटरव्यू 

एक इंटरव्यू में मुस्लिम के प्रति अपना विचार रखते हुए एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि देश में कई मुसलमान पकिस्तान का सपोर्ट करते है, लेकिन देश में ज्यादातर मुस्लिम ऐसे भी हैं जो अपने भारतीय होने पर गर्व करते हैं. उन्ही पर शक किये जाने पर काफी बुरा लगता है. हमारे बच्चों को अपना धर्म चुनने की आजादी होनी चाहिए, देश में कई मुस्लिम ‘पीड़ित’ होने की भावना रखते हैं. उन्हें ऐसा महसूस नही करना चाहिए. यह एक जाल की तरह है जिसमें सब बड़ी आसानी से फंस जाते हैं. हमारे भारतीय होने पर कोई सवाल न उठा सके, हमें इस मुद्दे को अब ऐसे अपने हाथों में लेना होगा. ताकि कोई यह न जता सके कि इस देश में हमारा कम हक है.

इंटरव्यू का कुछ हिस्सा 

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि ‘सव साल से भी पहले मुस्लिम हमलावरों ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया है. इस बात को भगवा ब्रिगेड को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए अपना दिमाग दौड़ाने की जरूरत ही नहीं पड़ी. इसीलिए सभी मुसलमानों इन चीजों से उभरने की जरूरत है.

Bollywood actor Naseeruddin Shah at the film “Sona Spa“ event in Mumbai. (Photo: IANS)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here